टेस्ला कमाई यह दिखाने के लिए कि क्या एंटी-मस्क बैकलैश ने नीचे की रेखा को क्षतिग्रस्त कर दिया है
Home News टेस्ला कमाई यह दिखाने के लिए कि क्या एंटी-मस्क बैकलैश ने नीचे की रेखा को क्षतिग्रस्त कर दिया है

टेस्ला कमाई यह दिखाने के लिए कि क्या एंटी-मस्क बैकलैश ने नीचे की रेखा को क्षतिग्रस्त कर दिया है

by jessy
0 comments

ट्रम्प प्रशासन में अपनी भूमिका पर टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के खिलाफ दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन इलेक्ट्रिक कार निर्माता में बिक्री की गिरावट और स्टॉक संकट के साथ मेल खाते हैं।

टेस्ला की निचली रेखा पर सटीक प्रभाव के बारे में बहुत कम जानकारी होगी, हालांकि, जब तक कंपनी मंगलवार दोपहर को अपनी कमाई रिपोर्ट जारी नहीं करती है। यह घोषणा दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क के लिए निहितार्थ है, जो अपने टेस्ला होल्डिंग्स से अपने धन का अधिकांश हिस्सा प्राप्त करता है।

नए वित्तीय विवरणों की रिहाई आती है क्योंकि कुछ शेयरधारकों ने मस्क को अपनी व्हाइट हाउस की भूमिका से पद छोड़ने और टेस्ला के शीर्ष पर पूर्णकालिक रूप से लौटने के लिए बुलाया है।

मस्क, जिसकी एक सरकारी कर्मचारी के रूप में अगले महीने की समाप्ति हो रही है, कमाई के बाद विश्लेषकों के साथ एक कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान उनकी योजनाओं के बारे में सवालों का सामना करना पड़ेगा।

इन्वेस्टमेंट फर्म वेडबश में इक्विटी रिसर्च के एक प्रबंध निदेशक और लंबे समय से टेस्ला बूस्टर ने रविवार को निवेशकों को एक ज्ञापन में कहा, “हम इसे एक फोर्क-इन-रोड समय के रूप में देखते हैं,”

टेस्ला के शेयर दिसंबर में एक सर्वकालिक उच्च से लगभग आधे से मूल्य में गिर गए हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पदभार संभालने के बाद से उन नुकसान में से अधिकांश आए हैं और मस्क ने अपने विवादास्पद सरकारी लागत-कटौती के प्रयासों को नव निर्मित सरकारी दक्षता विभाग (DOGE) के प्रमुख के रूप में शुरू किया है।

टेस्ला एक शीर्ष इलेक्ट्रिक कार निर्माता बनी हुई है, लेकिन कंपनी को बढ़ती प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है, खासकर BYD जैसी चीनी फर्मों से।

कंपनी ने कहा कि 2025 के पहले तीन महीनों में टेस्ला वाहनों की डिलीवरी एक साल पहले इसी अवधि की तुलना में लगभग 13% गिर गई थी।

जब टेस्ला ने डिलीवरी में गिरावट की घोषणा की, तो कंपनी ने अपने सीईओ का कोई उल्लेख नहीं किया, लेकिन किया कहना “हमारे सभी कारखानों में मॉडल वाई लाइनों का एक बदलाव Q1 में कई हफ्तों के उत्पादन के नुकसान का कारण बना,” लेकिन कहा कि “नए मॉडल Y का रैंप अच्छी तरह से जारी है।”

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 11 मार्च, 2025 को वाशिंगटन में व्हाइट हाउस में पृष्ठभूमि में एक टेस्ला कार के साथ टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के बगल में मीडिया से बात की।

केविन लामार्क/रायटर

टेस्ला ने 2024 में कम कारों को बेचा, क्योंकि यह वर्ष पहले किया गया था, एक दशक से अधिक समय में कंपनी की पहली साल-दर-साल बिक्री में गिरावट आई थी, जनवरी में जारी की गई कमाई दिखाया गया

जैसा कि प्रतिद्वंद्वियों ने इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में टेस्ला के प्रभुत्व को चुनौती दी है, कंपनी ने स्वायत्त टैक्सियों से भविष्य की राजस्व धारा का वादा किया है, जिसे रोबोटैक्सिस के रूप में भी जाना जाता है।

मस्क ने जनवरी के अंत में घोषणा की कि कंपनी जून में ऑस्टिन, टेक्सास में अपने रोबोटैक्सी टेस्ट कार्यक्रम को रोल करेगी। लेकिन दिनों के भीतर, चीन स्थित प्रतियोगी BYD ने सेल्फ-ड्राइविंग तकनीक में अग्रिमों का अनावरण किया, जो कंपनी ने कहा कि $ 9,600 के रूप में कम लागत वाले मॉडल में शामिल होने के लिए निर्धारित किया गया था।

टेस्ला अपने प्रतिद्वंद्वी अमेरिकी कार निर्माताओं की तुलना में अधिक पूर्ण घरेलू आपूर्ति श्रृंखला का दावा करता है, लेकिन कंपनी मस्क के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रपति ट्रम्प के प्रकार के ऑटो टैरिफ के लिए असुरक्षित बनी हुई है।

“स्पष्ट होने के लिए, यह टेस्ला कारों में भागों की कीमत को प्रभावित करेगा जो अन्य देशों से आते हैं। लागत प्रभाव तुच्छ नहीं है,” मस्क ने कहा। एक्स पर पोस्ट करें मार्च के अंत में।

गॉर्डन जॉनसन, सीईओ और डेटा फर्म जीएलजे रिसर्च के संस्थापक, जो टेस्ला पर मंदी है, ने सोमवार को निवेशकों के लिए एक ज्ञापन में कंपनी के बारे में चिंता व्यक्त की, जिसमें कहा गया था कि ऑटोमेकर को “परिचालन, वित्तीय और प्रतिष्ठित चुनौतियों का मिश्रण है।”

“टेस्ला एक अस्तित्वगत संकट का सामना कर रहा है?” जॉनसन ने कहा।

Leave a Comment

eight + three =

informalnewz news

Our platform is dedicated to providing you with timely, accurate, and engaging content that keeps you informed about the most important events shaping the world around you.

© 2024 – All Right Reserved informalnewz news